देश की पहली हेल्थ स्ट्रीट में जैन रूट्स ने पेश किया 18वीं सदी का खाद्य संसार

हेल्थ स्ट्रीट

उज्जैन। प्रसादम महाकाल लोक उज्जैन के लोकार्पण समारोह में देश की पहली हेल्थ स्ट्रीट में जैन रूट्स द्वारा 18वीं सदी का खाद्य संसार प्रस्तुत किया गया। इंदौर में निर्मित वैदिक वैगन ड्रिंक्स की मशीन को भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा सामुहिक रूप से प्रज्वलित कर देश को समर्पित किया गया।

उक्त मशीन द्वारा निर्मित गोंद की हर्बल ड्रिंक्स एवं लेंमन शीकंजी को विशेष रूप से पसंद किया गया। गोंद की चाय जहां एक ओर ज्वाइंट्स के लुब्रीकेशन के लिए आवश्यक है वहीं नींबू विटामिन सी के लिए लोकप्रिय है। वैदिक ड्रिंक्स आमजन को एक और एनर्जी दूसरी ओर भूख को संतुष्ट भी करते हैं।

लेकिन चाय काफी व्यक्ति को व्यसन के कारण पीने की इच्छा जाग्रत करती है तथा भूख को अनियंत्रित भी करती है। उक्त मशीन कॉर्पोरेट एवं सरकारी जगत के युवा अधिकारियों को स्वस्थ और उत्साहित बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। जैन रूट्स इंदौर द्वारा 100 से अधिक वैदिक उत्पादों का निर्माण किया जाता है

जिसमें गिल्ट फ्री स्नेक्स (पाम आयल, डिप फ्राय और लाल मिर्च रहित),  मुखवास (शकर, सेकरेन और रंगों से रहित होकर स्वास्थ वर्धक है। इंदौर स्थित जैन रूट्स का फ्रेंचाईसी मॉडल भी काफी लोकप्रिय हो रहा है।

ताज़ा अपडेट्स: OMG: नर्स ने दवा की जगह मरीजों को चढ़ाया नल का पानी, जाने पूरी घटना

दक्षिण कोरिया में आयुर्वेद को बढ़ावा दे रही सनावद की बेटी डॉ. आस्था जैन