विक्रम विश्वविद्यालय एवं टास्क इंटरनेशनल सेंटर रिसर्च के मध्य एमओयू हुआ साइन

विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन

विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन

विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन एवं टास्क इंटरनेशनल सेंटर फॉर पब्लिक पॉलिसी रिसर्च के मध्य एमओयू किया गया
ज्ञान, विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी आधारित अनेकों गतिविधियो के माध्यम से छात्रो को जोड़ेंगे
छात्रों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी में दक्षता हासिल करने की दिशा मे कार्य करेंगे।

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन एवं टास्क इंटरनेशनल सेंटर फॉर पब्लिक पॉलिसी रिसर्च के मध्य एक महत्वपूर्ण विषय पर आधारित एक साझा एमओयू पर विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे एवं टास्क इंटरनेशनल सेंटर के संस्थापक राघवेंद्र शर्मा ने हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे ने कहा की 21वीं सदी विज्ञान और प्रौद्योगिकी में दक्षता हासिल करने वालों की होगी। इसलिए विक्रम विश्वविद्यालय विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए कृत-संकल्पित है।

उन्होंने युवाओ को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के मार्ग पर चल कर देश की विकास मे भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया। टास्क इंटरनेशनल सेंटर के संस्थापक राघवेंद्र शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की हमारे प्रधानमंत्रीजी ने कहा है की युवाओं के बीच वैज्ञानिक सोच को विकसित करने के लिए हमे निरंतर अभिनव प्रयोग करने होगे।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्रीजी के सुशासन के सपने को साकार करने के लिए, हमे अंतिम छोर तक सेवाओं को पहुंचाना होगा और आम लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए मिलकर कार्य करना होगा।

विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन : ज्ञान- विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी से छात्रों को ऐसे जोड़ेंगे

इसी सोच को साकार करने के उदेश्य से टास्क इंटरनेशनल सेंटर फॉर पब्लिक पॉलिसी रिसर्च एवं विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन के मध्य एमओयू किया गया है। इस एमओयू के तहत दोनों संस्थान ज्ञान, विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी आधारित अनेकों गतिविधियो के माध्यम से छात्रो को जोड़ेंगे एवं उन्हे विज्ञान और प्रौद्योगिकी में दक्षता हासिल करने की दिशा मे कार्य करेंगे।

इस अवसर पर विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन के संकाय अध्यक्ष प्रो. उमेश कुमार सिंह एवं टास्क इंटरनेशनल सेंटर के भूपेश भार्गव ने जानकारी दी की इस एमओयू के अंतर्गत दोनों संस्थाएं साझा रूप से अनेकों अकादमिक, सांस्कृतिक एवं वैज्ञानिक गतिविधियो का आयोजन करेंगी।

इनमे प्रमुख रूप से भारतीय ज्ञान परंपरा को प्रतिपादित करते हुए पुरातन ग्रंथो मे वर्णित एआई के मानको को उल्लेखित करते हुए एआई आधारित साझा रिसर्च प्रोजेक्ट पर भी कार्य प्रारम्भ किया जाएगा। विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार, वर्कशॉप, बूट-केंप के माध्यम से छात्रो को ज्ञान आधारित प्रोजेक्ट से जोड़ा जाएगा।

इससे छात्रो को स्किल अपवर्धन मे सहायता प्रदान करेगा। इस अवसर पर उज्जैन उत्तर के विधायक अनिल जैन कालुहेड़ा, भाजपा शहर अध्यक्ष विवेक जोशी, सभापति कलावती यादव, पूर्व विधायक पारस जैन, कार्यपरिषद सदस्य संजय नाहर, अन्य गणमान्यजन, टास्क इंटरनेशनल के राजेंद्र दीक्षित, सुशील यादव विक्रम विश्वविद्याल्य के कुलानुशासक प्रो. शेलेन्द्र शर्मा, संकाय अध्यक्ष प्रो. सत्येंद्रकिशोर मिश्रा, वीरेंद्र चावरे आदि उपस्थित थे।

धर्मेंद्र के ऑल टाइम फेवरिट गीतों की महफिल 6 जनवरी को