इस तारीख को आएगी PM Kisan Yojana की 17वीं किस्त, देखें डिटेल

PM Kisan Yojana 17th Installment 2024: देश में पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) काफी लंबे समय से चल रही है। इस योजना के तहत किसानों को बड़ा फायदा पहुंचाया जा रहा है। एक तरह से कहें तो इस योजना के तहत किसानों को आर्थिक मदद दी जाती है। अभी तक पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के तहत किसानों को 16 क़िस्त दी जा चुकी हैं। 16वीं किस्त के पैसे किसानों के खाते में 28 फरवरी को भेजे गए थे।

इसके बाद से किसानों को 17वीं किस्त का इंतजार है। अब किसानों के मन में सिर्फ एक यही सवाल है कि पीएम किसान 17वीं किस्त (PM Kisan Yojana 17th Installment 2024) सरकार द्वारा कब भेजी जाएगी। चलिए हम आपको बताते हैं कि अगली किस्त कब आएगी।

PM Kisan 17th Installment 2024 कब आएगी

मीडिया ख़बरों की मानें तो सरकार देश के किसानों को मई महीने के अंत या जून की शुरुआत में अच्छी खबर दे सकती है। वैसे अभी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है कि पीएम किसान की अगली किस्त (PM Kisan 17th Installment 2024) कब आएगी। हालांकि फिर भी उम्मीद की जा रही है कि क़िस्त को लेकर उनका इंतजार जल्द खत्म हो सकता है।

PM Kisan की अगली किस्त चाहिए तो e-KYC कराना जरूरी

अगर आप पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana 2024) का फायदा उठा रहे हैं और अगली क़िस्त पाना चाहते हैं तो आपको ई-केवाईसी (e-KYC) करवाना जरूरी होगा। अगर आप यह जरूरी काम अभी नहीं कर पाएं हैं तो जल्दी से कर लीजिए। अगर आप ये काम नहीं करते हैं तो आपको पीएम किसान सम्मान योजना की 17वीं किस्त (PM Kisan 17th Installment) नहीं मिल सकती है।

SBI से 30 लाख रुपये का होम लोन 20 साल के लिए लेंगे, तो कितनी EMI बनेगी और कितना ब्याज देना होगा

किसानों को दिया जाता है 6,000 रुपये का फायदा

सरकार की तरफ से देश के किसानों को आर्थिक मदद देने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) चलाई जा रही है। आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) को 24 फरवरी 2019 को शुरू किया गया था।

LPG Gas Cylinder Update: गैस उपभोक्ताओं को यह काम कराना जरूरी, पेट्रोलियम मंत्रालय का आदेश आया

सरकार की मदद से किसानों को सालाना 6000 रुपये दिए जाते हैं। वैसे पीएम किसान सम्मान योजना (PM Kisan Samman Yojana) के तहत दिए जाने वाले ये 6000 रुपये एकसाथ नहीं बल्कि 2000-2000 रुपये की 3 किस्तों के रूप में दिए जाते हैं।