राष्ट्रीय संरक्षक बने फिल्म अभिनेता तनुज दीक्षित

इंदौर को पूरे देश में एक अलग पहचान दिला चुके तनुज दीक्षित आज देश भर के युवा आइकन बन चुके है। सिनेमा में तनुज और उनके भाई तेजन दीक्षित दोनों ने अपनी विशेष पहचान बनाई है। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए अब एक गैर राजनीतिक फाउंडेशन से जुड़ कर उसके संरक्षक बने है।

नई दिल्ली: देश के गैर राजनीतिक राष्ट्रीय राष्ट्रवादी संगठन मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन, नई दिल्ली की केंद्रीय पार्लियामेंट्री समिति द्वारा अपनी राष्ट्रीय परिषद का विस्तार करते हुए प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता एवं फिल्म निर्माता इंदौर निवासी तनुज दीक्षित को राष्ट्रीय स्तर पर संरक्षक का दायित्व सौंपा है।

शिक्षाविद एवं पूर्व में दिल्ली प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पीबी शर्मा के संरक्षण में पिछले कई वर्षों से मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन स्कूल विश्वविद्यालय सरकारी, गैर-सरकारी प्रतिष्ठानों में चित्रकला प्रतियोगिता, सभाओं सेमिनार, वृक्षारोपण, रक्तदान, योग सम्मेलन के कार्यक्रम के माध्यम से देश भर के युवाओं को इस राष्ट्रवादी आंदोलन से जोड़ा जा रहा है।

फाउंडेशन में पूर्व से ही जुड़े हुए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश, पूर्व आईएस-आईपीएस अधिकारी, डॉक्टर्स, इंजीनियर, शिक्षाविद एवं कहीं सारे गणमान्य नागरिकों के बाद अब अधिवक्ता और फिल्म अभिनेता तनुज दीक्षित भी फाउंडेशन की राष्ट्रीय गतिविधियों में अपना सक्रिय मार्गदर्शन देंगे।

इस अवसर पर मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जितेंद्र तिवारी ने बताया फाउंडेशन देश के आज 12 राज्यों में अपनी सक्रिय गतिविधियां चलाए हुए हैं। इसी अभियान में इंदौर से फिल्म अभिनेता श्री तनुज दीक्षित जी का जुड़ना फाउंडेशन की गतिविधियों को और तीव्र करेगा एवं श्री तनुज की राष्ट्रीय स्तर की लोकप्रियता, देश भर से राष्ट्रवादी युवा शक्ति को इस अभियान से जुड़ने के लिए बहुत प्रेरित करेगी।

फाउंडेशन की केन्द्रीय पार्लियामेंट्री समिति एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से श्री तनुज दीक्षित जी को फाउंडेशन में जोड़ने एवं राष्ट्रीय संरक्षक बनाने का निर्णय किया, अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने भी समर्थन दिया एवं फाउंडेशन के समस्त राष्ट्र कार्यकारिणी और देश भर के सदस्यों ने अपनी शुभकामनाएं श्री तनुज दीक्षित जी को प्रेषित करी है।

यह भी देखे- अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो को प्राइम पर रिलीज़ करने का एलान