‘मेरे दिल का सपना पूरा होने जा रहा है, आज का दिन ऐतिहासिक’:लालकृष्ण आडवाणी

 

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि कभी-कभी किसी के जीवन में महत्वपूर्ण सपने आने में काफी समय लगता है, लेकिन जब उन्हें आखिरकार पता चलता है, तो इंतजार बहुत सार्थक हो जाता है. ऐसा ही एक सपना, मेरे दिल के करीब है जो अब पूरा हो रहा है.

अपने संदेश में आडवाणी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रख रहे हैं. यह वास्तव में मेरे लिए ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है. राम मंदिर आंदोलन का अहम हिस्सा रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण भारतीय जनता पार्टी का मिशन रहा है.

रथ यात्रा को भी किया याद

लालकृष्ण आडवाणी ने अपने संदेश में रथ यात्रा को भी याद किया. उन्होंने कहा कि मैं यह महसूस करता हूं कि राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान, 1990 में सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथ यात्रा के रूप में एक मैंने महत्वपूर्ण कर्तव्य निभाया, जिसने अपने अनगिनत प्रतिभागियों की आकांक्षाओं, ऊर्जाओं और जुनून को मजबूत करने में मदद की.

बीजेपी के इस सीनियर नेता ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक और सभ्यता की विरासत में एक सम्मानित स्थान पर काबिज हैं और अनुग्रह, गरिमा और अलंकरण के प्रतीक हैं. यह मेरा विश्वास है कि यह मंदिर सभी इंडियनस्टो को उनके गुणों के बारे में बताएगा.