अवैध लकड़ी से भरा मिनी ट्रक जब्त, वनमंडल कर रहा जांच

 -चालक के पास सरपंच की सील लगा मिला लेटर

Illegal timber
Mini truck full of illegal wood seized

बड़वानी। जिले में लकड़ी का अवैध कारोबार तेजी से फलफुल रहा है। पिछले दिनों हुई कार्रवाइयों में भारी मात्रा में अवैध लकड़ियां (Illegal timber)  जब्त हुई है। वहीं एक बार फिर अवैध लकड़ियों से भरा एक मिनी ट्रक पकड़ा गया है। जिला अवैध लकड़ी के कारोबार का बड़ा अड्डा बनता जा रहा है।

बड़ी बात ये है कि जिले में Illegal timber अंधाधुंध पेड़ों की कटाई हो रही है और लकड़ी माफिया धड़ल्ले से जिले से अवैध लकड़ी अन्य शहरों में सप्लाय कर रहे हैं। इन्हें न तो कोई देखने वाला है और ना ही कोई रोकने वाला। हालांकि वन विभाग की छिटपुट कार्रवाई में अवैध लकड़ियां जब्त हो रही है, लेकिन इस अवैध कारोबार पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है।

भारी मात्रा में भरी मिली लकड़ी

गुरुवार को जिला मुख्यालय पर मुखबिर से सूचना मिलने पर वनमंडल द्वारा एक मिनी ट्रक को रोका गया तो उसमें भारी मात्रा में नीम व बबूल की गीली लकड़ी भरी हुई मिली। पूछताछ में चालक के पास ग्राम पंचायत कल्याणपुरा के सरपंच की सील व साइन किया हुआ एक लेटर मिला, जिसमें उक्त वाहन में लकड़ी भरकर मुक्तिधाम के लिए ले जाया जाना दर्शाया गया।

सहारा इंडिया परिवार पेमेंट रिफंड: अच्छी खबर! सहारा इंडिया में फंसा पैसा वापस आने लगा

जबकि वाहन में लकड़ी गीली भरी हुई पाई गई, जिसे वनमंडल ने जब्त कर विवेचना में लिया है। वनमंडल के रेंजर का कहना है कि लकड़ी पकड़ने का काम राजस्व विभाग का है। जिले में वृक्षों से कटाई कर लकड़ी बेची जा रही है, इसमें वनमंडल का कोई लेना-देना नहीं है।

कानपुर में राजू श्रीवास्तव के नाम को समर्पित की गई सड़क