मालिनी रामानी ने फैशन की दुनिया को कहा अलविदा

 


मुंबई
डिजाइनर मालिनी रामानी का मानना है कि फैशन को कभी किसी एक कलाकार तक सीमित नहीं रखा जाना चाहिए। कभी-कभार इंसान को किसी एक क्षेत्र में खुद को सीमित रखने के बजाय अन्य चीजों में भी हाथ आजमाने चाहिए और अपने सपनों को पूरा करना चाहिए।

मालिनी ने इस बीच फैशन के व्यवसाय को अलविदा कहने का फैसला लिया है। इस इंडस्ट्री में वह लगभग दो दशक बिता चुकी हैं। आईएएनएस लाइफ से बात करते हुए उन्होंने बताया, “मुझे कपड़े, जूते, कुशन, लैंपशेड्स डिजाइन करना बहुत पसंद है।

मैं दिल से एक डिजाइनर हूं, लेकिन खुद को एक ही क्षेत्र तक सीमित नहीं रखना चाहती हूं।” मालिनी का मानना है कि यह कुछ नया करने का एक सही वक्त है। उन्हें यह फैसला लिए अभी ज्यादा दिन भी नहीं हुआ है। महज तीन हफ्ते पहले ही उन्होंने अपने लिए यह निर्णय लिया है।

अचानक से इस फैसले को लेने और दिल्ली व गोवा में अपने स्टोर्स को बंद करने के पीछे की वजह क्या है? फैशन से ब्रेक लेने का फैसला आखिर उन्होंने क्यों लिया? इस पर मालिनी ने कहा, “इस पर मैं पिछले कुछ समय से विचार कर रही थी।” उन्होंने आगे बताया, “मैं किसी एक ही दिशा में आगे नहीं बढ़ना चाहती।

प्रत्येक फिल्म प्रोजेक्ट एक चुनौती है : बिग बी

एक ही शैली की फैशन डिजाइनर, जिसके लिए कुछ निश्चित निर्देशों का पालन करना जरूरी है। एक ही तरह से काम करना अब मुझे रास नहीं आ रहा था, लेकिन यह बात जरूर है कि मुझे परिधानों को डिजाइन करना अच्छा लगता है और यह हमेशा से मेरी पहली पसंद रही है।”