loading...
Breaking News

मध्य प्रदेश: दसवीं और बारहवीं को छोड़कर अन्य कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेस स्थगित

 

संक्षेप समाचार

सीबीएसई, आईसीएसई, माध्यमिक शिक्षा मंडल समेत अन्य किसी बोर्ड से संबंधित सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को पहली से लेकर नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षा को टाल दिया गया है।

विस्तृत समाचार

“मध्य प्रदेश: दसवीं और बारहवीं को छोड़कर अन्य कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेस स्थगित” “ऑनलाइन क्लासेस” मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के वर्तमान हालातों को मद्देनजर रखते हुए पहले परीक्षाओं और अब ऑनलाइन क्लासेस काे कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है।

सीबीएसई, आईसीएसई, माध्यमिक शिक्षा मंडल समेत अन्य किसी बोर्ड से संबंधित सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को पहली से लेकर नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षा को टाल दी गई है। इस बात की जानकारी मंगलवार को मध्य प्रदेश राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षा को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेस 1 मई से 31 मई 2021 तक स्थगित कर दी गई हैं। वहीं सीबीएसई, आईसीएसई, माध्यमिक शिक्षा मंडल आदि बोर्ड में से 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने की अनुमति केवल उन्हीं को दी गई है जिनकी बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होनी हैं।

मध्य प्रदेश राज्य समेत पूरे देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों को देखते हुए ऑनलाइन क्लासेस पर प्रतिबंध लगाया गया है। विभाग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, “वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण विस्तार के कारण विद्यार्थियों में भय एवं तनाव की स्थिति निर्मित हो रही है।

Post Office: 10वीं के लिए ग्रामीण डाक सेवक की 4368 भर्तियां, नहीं होगी कोई परीक्षा

इसलिए प्रशासन ने कक्षा दसवीं और बारहवीं को छोड़कर शेष समस्त कक्षाओं को दिनांक 1 मई 2021 से 31 मई से 31 मई 2021 तक के लिए निरस्त किए जाने का निर्णय लिया है।

Check Also

सर्दियों में मूली खाने के हैं कई जबरदस्त फायदे, रखती है इन 6 समस्‍याओं से दूर

सर्दियों में मूली खाने के हैं कई जबरदस्त फायदे, रखती है इन 6 समस्‍याओं से दूर

Radish Health Benefits: सर्दी (Winter) के मौसम में कई सारी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता …