लड़की ने नाबालिग लड़की के साथ भागकर रचाई शादी, गिरफ्तार

फाइल फोटो

भोपाल। गुना जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक 20 साल की लड़की ने एक नाबालिग लड़की से भागकर शादी रचाई है. फिलहाल बड़ी लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है.

[adsforwp id=”57344″]

दरअसल, यह पूरा मामला गुना के बूढ़े बालाजी क्षेत्र का है, यहां रहने वाले एक परिवार के रिश्तेदार की लड़की शिवपुरी जिले से रहने आई थी. बताया जा रहा है कि 22 जून को लड़की पड़ोस के ही घर में रहने वाली एक नाबालिग लड़की को लेकर भाग गई.

इसके बाद परिवार के लोगों ने लड़की के गुम होने की रिपोर्ट लिखवाई. पुलिस ने इन दोनों का पता लगाया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. दोनों ने बताया कि उन्होंने आपस में शादी कर ली है. शिवपुरी की बड़ी लड़की दूल्हा बनी थी और गुना की नाबालिग लड़की दुल्हन बनी थी.

पीटीआई की एक खबर के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, गुना ने बताया कि नाबालिग लड़की के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर शिवपुरी की रहने वाली बड़ी लड़की के खिलाफ धारा 363 और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया है.

फिलहाल आरोपी लड़की को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है जबकि नाबालिग को मुक्त कर दिया गया है. बड़ी लड़की की उम्र 20 साल है जबकि नाबालिग लड़की कि उम्र 17 साल है.

यह भी पढ़े- Right to Information Act 2005: RTI ACT : जानिए आपके अधिकारो के बारे में_

……