loading...
Breaking News
Janta Darwaar

Janta Darwaar: क्षेत्रीय बिधायक हर्ष यादव के जनता दरवार मै आये 46 मामले

Janta Darwaar में देवरी विधायक हर्ष यादव ने संबंधित अधिकारियो को जल्द से जल्द निराकरण करने के दिये निर्देश।

 त्रिवेंद्र जाट की रिपोर्ट। देवरी विधायक हर्ष यादव के द्वारा देवरी क्षेत्र के लोगो की जन समस्याओ के निराकरण करने के लिये दिन शुक्रवार को सप्ताहिक जनता दरवार (Janta Darwaar) तहसील परिसर में लगाया जाता है जिसमे कुछ समस्याओ का मौके पर ही निराकरण किया जाता है।

कुछ मामलो को एक सप्ताह के अन्दर निराकरण करने के संबंधित विभाग अधिकारी को निर्देश दिये जाते है जिसमे सप्ताह के शुक्रवार के जनता दरवार (Janta Darwaar) मै करीब 46 मामले आये जिनमे से करीब 20 मामलो का तुरंत निराकरण किया गया वाकि मामलो में एक सप्ताह की अबधि दी गई।

जनता दरवार मै पिछले सप्ताह नगर पालिका के शिकायत मामलो मै वार्डो के रास्तो मै कीचड़ होने पर मुरम डस्ट डालकर लोगो की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिये गये थे मगर नगरपालिका सब इंजीनियर बबलेश साहू द्वारा लापरवाही बरती गई।

जिसको लेकर विधायक ने जमकर फटकार लगाई व दो तीन दिन मै बार्डो की कीचड समस्या का निराकरण करने के सख्त निर्देश दिये वही जनता दरवार मै शासकीय उच्चतर माध्यमिक हायर सेकण्डी स्कूल छीर देवरी की छात्राओ ने शिकायत आवेदन दिया गया ।

जिसमे बताया गया कि मेन सडक से लेकर सर्व शिक्षा अभियान के बने अतिरिक्त भवन तक का रास्ता व भवन के सामने परिसर मै भारी मात्रा मै कीचड़ ग्रस्त रास्ता है जिसके कारण वहां पर पढने वाली छात्राओं तथा शिक्षिको को निकलने मै भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है व आये दिन कीचड़ वाला रास्ता होने के कारण हादसा होता रहता है ।

मछली उत्पादन के जरिए किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

वही स्कूल के शौचालय का भी बुरा हाल है वहां गंदगी का अंवार है कभी शोचालय में साफ सफाई नही होती है साथ ही भवन के पीछे पानी भरा रहता है जहां पर झाड व चारा बहुत फैला हुआ है जिसमें कीडे मकूडे आये दिन नजर आते है तो छात्राओ व शिक्षिको को बडा हादसा होने का डर बना रहता है।

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट्स से मांगा जवाब- रद्द हो चुके 66a के तहत कैसे दर्ज हो रहे मामले?

वहां पर कक्षा 11 वी व 12 वी कक्षाये लगती है जहां पर छात्राये कीचड व गंदगी से भारी परेशान है जिस समस्या की शिकायत के निराकरण के लिये विधायक हर्ष यादव ने संबंधित विभाग को शिकायत आवेदन पर तुरंत निराकरण करने के निर्देश दिये जनता दरवार (Janta Darwaar) मै बडी संख्या मै ग्रामीण जन व कांग्रेस पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

सप्ताह के सात दिनों से जुड़ा है आपका सौभाग्य, जान ले क्या कहता है आज का दिन