OMG: नर्स ने दवा की जगह मरीजों को चढ़ाया नल का पानी, जाने पूरी घटना

नर्स

वॉशिंगटन। अमरीका के मेडफोर्ड के अस्पताल में एक नर्स ने दवा की बोतलों में नल का पानी भर दिया। इस पानी को उपचार के दौरान मरीजों को चढ़ा भी दिया। इससे दस मरीजों की मौत हो गई। इस मामले में एक कर्मचारी पर दवा चुराने का आरोप लगा तो पूरे मामले की जांच की गई। इस दौरान पूरे घटनाक्रम का खुलासा हुआ।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक मेडफोर्ड के असांते रीजनल मेडिकल सेंटर में एक नर्स ने दर्दनिवारक दवा फेंटानिल इंट्रावेनस ड्रिप गायब कर कर दी थी। अस्पताल में किसी को दवा चोरी के बारे में पता नहीं चले इसलिए नर्स ने बोतलों में दवा की जगह नल का पानी भर दिया। यह पानी मरीजों के लिए खतरनाक था।

बताया जाता है कि अस्पताल में कुछ मरीजों को फेंटानिल इंट्रावेनस ड्रिप चढ़ाने की जरूरत पड़ी तो उन्हें इन बोतलों से पानी चढ़ा दिया गया। इससे मरीजों की तबीयत बिगड़ गई और 10 लोगों की मौत हो गई। इस शिकायत दर्ज करवाई कि लापरवाही की वजह से उनके रिश्तेदार सैमुअल एलीसन (36) और बैरी सैमस्टन (74) की मौत हुई है।

उन्हें फेंटानिल की जगह पर नॉन स्टेराइल वॉटर दे दिया गया था। इस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस जांच में पता चला कि अस्पताल की लापरवाही की वजह से मरीजों की जान गई। हालांकि पुलिस ने बोतल में दवा की जगह पानी भरने के आरोपों की अभी पुष्टि नहीं की है।

अब कर्मचारियों के व्यवहार को भी जांच

पुलिस का कहना है कि मरीजों से पूछताछ करके पता लगाया जा रहा है कि कौन से कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा नहीं है। इसके अतिरिक्त हेल्थकेयर से जुड़े व्यक्तियों से भी जानकारी एकत्रित की जा रही है जिससे यह पता चलसके की मौत की क्या वजहें हो सकती हैं? इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की गई है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिली है।

CAA को सरकार लोकसभा चुनाव से पहले इस तारीख़ से लागू करने की तैयारी में