WhatsApp पर किसी ने ब्लॉक कर दिया, ऐसे करें तुरंत पता

व्हाट्सऐप एक जाना-माना मेसेजिंग ऐप है और इस समय करोड़ों लोग इसे इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके इस्तेमाल से कई तरह के काम किए जा सकते हैं। जैसे कि कॉल, मेसेज और वीडियो कॉल के आलावा बहुत कुछ। व्हाट्सऐप की मदद से कई तरह के काम किए जा रहे हैं। इसने कई चीजों को आसान बना दिया है।

आप व्हाट्सऐप की मदद से अपने चाहने वालों को आसानी से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। वैसे कई बार ऐसा होता है कि कोई व्हाट्सऐप यूजर किसी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक कर देता है। इसके बारे में यूजर को पर भी नहीं चल पाता है। अब आपको लग रहा है कि किसी यूजर ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप इन तरीकों से चेक कर सकते हैं कि किसी ने आपको ब्लॉक किया है कि नहीं।

किसने किया है WhatsApp पर ब्लॉक

कॉन्टैक्ट का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस देखें

अगर आपको किसी कॉन्टैक्ट का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस पहले से देख पा रहे थे, पर अब नहीं दिख रहा है। ऐसे में समझिए आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

कॉन्टैक्ट का स्टेटस अपडेट

जब व्हाट्सऐप पर आपको ब्लॉक कर दिया जाता है तो यूजर को कॉन्टैक्ट का स्टेटस दिखना बंद हो जाता है। अब अगर आप किसी कॉन्टैक्ट का स्टेसस काफी समय से नहीं देख पा रहे हैं तो हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

प्रोफाइल फोटो का ना दिखना

अगर आपको किसी कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल फोटो नहीं देख नहीं पा रहे हैं तो समझ जाइए कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है। वैसे कई बार ऐसा होता है कि कोई व्हाट्सऐप यूजर अपने प्रोफाइल में फोटो नहीं लगाता है।

मेसेज सेंड करने पर टिक दिखना

अगर आपको किसी कॉन्टैक्ट को मेसेज किया है, लेकिन कई दिन बाद भी ग्रे कलर का टिक नजर न आए तो समझ जाइए कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

इस तारीख को आएगी PM Kisan Yojana की 17वीं किस्त, देखें डिटेल

व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट पर कॉल करें

अगर आप किसी व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट को कॉल नहीं कर पा रहे हैं तो समझ जाइए इसे ब्लॉक कर दिया गया है। अगर ब्लॉक होता है तो कॉल या मेसेज यूजर को नहीं मिलता है।

SBI से 30 लाख रुपये का होम लोन 20 साल के लिए लेंगे, तो कितनी EMI बनेगी और कितना ब्याज देना होगा

ग्रुप में एड नहीं कर पा रहे

अगर आपने किसी ग्रुप में एडमिन हैं और आप किसी कॉन्टैक्ट को एड नहीं कर पा रहे हैं तो समझ जाइए कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है।