शादी के मंडप से दुल्हन हुई गिरफ्तार, मोबाइल देखकर पुलिस के भी उड़ गये होश

 

[adsforwp id=”57344″]

गुना। एक विवाह समारोह में शादी के मंडप में उस वक्त हड़कंप मच गया…जब दुल्हन को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पहुंच गयी। दरअसल जिस दुल्हन को पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची थी, वो शादी के बहाने दुल्हे को लूटने की फिराक में थी।

लेकिन शादी के मंडप पर दुल्हे को इसकी हकीकत मालूम हो गयी, जिसके बाद उसने पुलिस को कॉल कर बुला लिया और दुल्हन की मौके से ही गिरफ्तारी कर ली गयी। मामला गुना के फतेहगड़ थाना इलाके के कलोरा गांव का है। लुटेरी दुल्हन इस कदर शातिर थी कि खुद को कुंवारी लड़की साबित करने के लिए अपने ही गैंग के कुछ लोगों को चाचा, भतीजा और अन्य रिश्तेदारों का नाम दे देती थी।

शादी के बाद दुल्हन अलग-अलग तरीके से पैसे ठगने या नहीं तो जेवर और पैसे लूटकर भाग जाया करती थी। गुना में भी जिस शादी के दौरान उसकी गिरफ्तारी हुई, वो शादी भी 77 हजार रुपये लेकर वो कर रही थी।

दुल्हे का नाम माखन है। जानकारी के मुताबिक शादी के दौरान माखन ने दुल्हन नेहा का मोबाइल मांग लिया। वो चुपके से मोबाइल के वीडियो देखने लगा, इसी दौरान मोबाइल में एक शादी का वीडियो नजर आया, जो नेहा का ही था।

माखन ने खुद को ठगे जाने का अहसास कर लिया, लिहाजा मंडप से बाहर निकलकर उसने पुलिस को फोन कर दिया। जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दुल्हन नेहा को मंडप से ही गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में युवती नेहा बावरिया, जो कि सागर जिले की रहने वाली है और हेमंत राव पाटिलकर, नवीन पाटिलकर निवासीगण अशोकनगर व केवल अहिरवार निवासी फतेहगढ़ को आरोपित बनाया है। जानकारी के मुताबिक फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के कलौरा निवासी माखन धाकड़ 24 साल को अपनी शादी करनी थी।

इसके लिए उसने पिता और भाई से चर्चा की। तभी फतेहगढ़ में रहने वाला युवक केबल अहिरवार इनके संपर्क में आया और बोला की उसकी नजर में एक अच्छी लड़की है। शादी करवा देंगे। लेकिन 80 हजार रुपए लगेंगे। युवक के पिता ने इसके लिए हां कर दी। तभी केबल ने अपने दो साथी हेमंतराव व नवीन पाटिलकर से मिलकर तय कराई थी।

इसके बदले माखन धाकड़ से 77 हजार रुपये भी ले लिए। लेकिन जब शादी की बात आई, तो इन्होंने यह कहते हुए मामला टाल दिया कि अभी युवती के मामा की मौत हो गई।

इसके बाद लड़के वाले फिर से शादी करने के लिए अशोकनगर पहुंचे और नेहा को अपने साथ शादी करने के लिए लेकर आए, तो इन्हें शक हुआ। इसके बाद युवती के मोबाइल को चैक किया, तो उसमें पुराना वीडियो था, जिसमें वह किसी दूसरे युवक के साथ शादी कर रही थी।थाना प्रभारी श्री बुंदेला का कहना है कि यह युवती पहले से ही शादीशुदा है और इसका एक बेटा भी है, बावजूद यह लोग दूसरों को ठगने के लिए शादी करते थे। इनसे अन्य मामलों में पूछताछ की जाएगी।

लगता है बीमा कंपनियों का ही बीमा कराना पड़ेंगा,घाटा..घाटा..घाटा..!