गजब का रिटर्न! इस Cryptocurrency ने सिर्फ 24 घंटे में निवेशकों को बना दिया लखपति, कराया 20 लाख रुपये का फायदा

Cryptocurrency

Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट (Crypto market) अनिश्चितताओं से भरा है। शायद ही कोई इसका भविष्यवाणी कर सकता है। कब कौन सा सिक्का निवेशकों को छप्पड़फाड़ रिटर्न दे जाए इसका अनुमान कोई नहीं लगा सकता है। जहां एक तरफ बीते कई दिनों से डिजिटल करेंसी खासकर बिटकॉइन (Bitcoin) की उठती गिरती कीमतों ने निवेशकों के लिए मुश्किलें बढा दी हैं। वहीं, दूसरी तरफ एक मीम क्रिप्टोकरेंसी ने अपने निवेशकों को छप्पड़फाड़ रिटर्न देकर चौंका दिया है।

 24 घंटे में हुआ कमाल 
आमतौर पर यह देखा गया है कि जब भी बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin price) गिरती है तो अन्य पॉपुलर क्रिप्टो टोकन (popular crypto tokens) की कीमतों में भी गिरावट आती है। हालांकि, ऐसी स्थितियों में भी कुछ कॉइन ऐसे भी होते हैं जिनमें आश्चर्यजनक तेजी देखी जाती है।

हम बात कर रहे हैं- एलियन शीबा इनु (Alien Shiba Inu-ASHIB) की, इस क्रिप्टोकरेंसी ने 24 घंटे में ही कमाल कर दिया। बता दें कि इस क्रिप्टोकरेंसी का नाम एक डॉग ब्रीड पर है।

निवेशकों को लाखों का फायदा 
CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, Alien Shiba Inu (ASHIB) नाम के एक सिक्के की कीमत 24 घंटों में 1900% बढ़ गई है। इसका मतलब है कि अगर किसी व्यक्ति ने 24 घंटे पहले ASHIB में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो वह एक दिन में बढ़कर 20 लाख रुपये हो जाता।

9 जनवरी, रविवार शाम 5 बजे के आसपास ASHIB $0.0075 पर कारोबार कर रहा था। CoinmarketCap वेबसाइट के अनुसार, ASHIB के पास अधिकतम 10 करोड़ सिक्कों की सप्लाई है।

Cryptocurrency से कमाना चाहते हैं पैसे? इन चार तरीकों से मिलेगी मदद

क्या ASHIB में निवेश करना चाहिए?
सावधान! अगर आप ASHIB की जबरदस्त रैली देख कर इसमें निवेश की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि फिलहाल इस सिक्के के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है। वहीं मार्केट कैप के मामले में यह 3356 वें स्थान पर है। कोई भी क्रिप्टो विशेषज्ञ आपको कभी भी इतनी कम रैंक वाले सिक्के में अपने पैसे को जोखिम में डालने की सलाह नहीं देगा।

भारतीय यूजर्स की धड़कनें बढ़ाने आज आ रहा हैं 50 MP कैमरा वाला धुरंधर फोन, डिजाइन देख लोग हुए दीवाने

इतना ही नहीं ASHIB किसी भी पॉपुलर क्रिप्टो एक्सचेंज (Crypto Exchanges) पर उपलब्ध नहीं है। यहां तक कि यह किसी भी भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज पर उपलब्ध नहीं है।

Source link