पशु तस्करी मामले में CBI ने BSF अधिकारी को किया गिरफ्तार

 

सीबीआई ने इस मामले में सितंबर महीने में केस दर्ज किया था. (फाइल फोटो)

सीबीआई ने इस मामले में सितंबर महीने में केस दर्ज किया था. (फाइल फोटो)

मंगलवार को सतीश कुमार के साथ एजेंसी (CBI) के अधिकारियों ने कई घंटे तक पूछताछ की. पूछताछ के बाद शाम को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन पर भ्रष्टाचार निरोधी कानून (Prevention of Corruption Act) के तहत कार्रवाई की गई है.

 

नई दिल्ली. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (CBI) ने पशु तस्करी के मामले में सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. इस मामले में सीबीआई ने भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात रहे सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकारी सतीश कुमार समेत चार लोगों पर बीते 21 सितंबर को केस दर्ज किया था.

BSF की 36वीं बटालियन के पूर्व कमांडेंट रहे इस अधिकारी पर केस दर्ज किए जाने की जानकारी सीबीआई ने दी थी. गौरतलब है कि एजेंसी ने पशु तस्करी के संबंध में कोलकाता, मुर्शीदाबाद, गाजियाबाद, अमृतसर और रायपुर समेत देश के कई राज्यों के विभिन्न जिलों में सर्च अभियान किए थे.

मंगलवार को सतीश कुमार के साथ एजेंसी के अधिकारियों ने कई घंटे तक पूछताछ की. पूछताछ के बाद शाम को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन पर भ्रष्टाचार निरोधी कानून के तहत कार्रवाई की गई है.

थप्पड़ का बदला लेने को कूरियर Boy बना साइको अपराधी, कुर्ता-जींस पहनी लड़कियों पर ब्लेड से हमले, गिरफ्तार

वर्तमान में रायपुर में तैनात हैं अधिकारी सतीश कुमार
बीएसएफ के अधिकारी सतीश कुमार पहले भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात रह चुके हैं और इस वक्त रायपुर में तैनात हैं. उनके अलावा इनामुल हक, अनारुल हक और मोहम्मद गुलाम मुस्तफा पर केस दर्ज किया गया था.सीबीआई को शुरुआती जांच में पता चला था कि दिसंबर 2015 से दिसंबर 2017 के बीच तकरीबन बीस हजार पशु तस्करी के दौरान पकड़े गए थे.

लेकिन इन पशुओं को कब्जे में नहीं लिया गया और किसी तस्कर की गिरफ्तारी भी नहीं हुई. इस दौरान सतीश कुमार भारत-बांग्लादेश सीमा पर मालदा जिले में 36वीं बटालियन के कमांडेंट के तौर पर तैनात थे. इसी मामले में धांधली को लेकर सतीश कुमार की गिरफ्तारी की गई.

Source link