loading...
Breaking News
भवानीपुर उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने नामांकन दाखिल किया

भवानीपुर उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने नामांकन दाखिल किया

Priyanka Tibrewal bhawanipur

कोलकाता.  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने भवानीपुर (Bhawanipur) विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया जहां उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (trinamool congress) की उम्मीदवार एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) से है.

भवानीपुर में 30 सितंबर को मतदान होगा और परिणाम तीन अक्टूबर को घोषित किया जाएगा.  मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इस सीट से वकील श्रीजीब विश्वास को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस उपचुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है.

टिबरेवाल एक वकील भी हैं.  उन्होंने अलीपुर स्थित सर्वे भवन में अपना नामांकन दाखिल किया.  उनके साथ विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी और भाजपा सांसद अर्जुन सिंह समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. वहीं, इस सीट से एक बार चुनाव मैदान में लौटीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 30 सितंबर को होने वाले भवानीपुर (Bhawanipur) विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र शुक्रवार को दाखिल कर दिया था.

ये भी पढ़ें :पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पोते भाजपा में शामिल, बोले- आज दादा जी की ख्वाहिश पूरी हुई

उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव में भवानीपुर विधानसभा सीट जीतने वाले तृणमूल कांग्रेस के सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने ममता बनर्जी को इस सीट से चुनाव लड़वाने के लिए इस्तीफा दे दिया था, जिससे निर्वाचन आयोग को उपचुनाव की घोषणा करनी पड़ी. बनर्जी, नंदीग्राम से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं और उन्हें मुख्यमंत्री पद बरकरार रखने के लिए पांच नवंबर तक निर्वाचित होना होगा.

नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव हारने वाली बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उपचुनाव में जीत दर्ज करनी होगी. बनर्जी भवानीपुर की निवासी हैं और उन्होंने 2011 तथा 2016 में दो बार इस सीट से जीत दर्ज की. वह इस साल अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से भाजपा नेता और पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ीं और हार गयीं थीं.

स्मार्टफोन की लत चुरा रही है नींद? ये तरीके करेंगे आपकी मदद

Source link