१० दि्वसीय गणेशोत्सव हवन-यज्ञ,भजन, ध्यान से शुरू हुआ, ऑनलाइन प्रसारण कार्यक्रम

 

इंदौर २२ अगस्त २०२० सहजयोग इंदौर के समन्वयक श्री सुरेन्द्र कुमार जी भीडे ने बताया कि-गणेश पुजा महोत्सव मे सोशल डिसटेंनसिंग की अनिवार्यता को ध्यान में रखते हुए श्री माता जी के जन्मस्थली छिन्दवाड़ा मे हवन के द्वारा शुरूआत होगा।

यह पुजा महोत्सव आॅनलाइन प्रसारण कार्यक्रम भारत के साथ लगभग ९०देशो के सहजयोगी भाई-बहन अपने अपने घरों मे रहकर लाॅक डाउन के नियमों का पालन करते हुए ही भाग लेगें।मध्यप्रदेश सहजयोग के समन्वयक श्री महेन्द्र व्यास जी ने बताया की आन लाईन मेडीटेशन के लिए एक टोल-फ्री नम्बर १८००३०७००८०० पर संपर्क करने की अपील की है।

हवन के पश्चात, ध्यान,भजन, सेमिनार व पुजा का अन्य कार्यक्रम प्रतिष्टाण पुणे से लाइव प्रसारण होगा। उल्लेखनीय है कि प्रतिष्टाण पुणे से दैनिक सुबह और शाम का ध्यान और मातॄवंदना का संगीत कार्यक्रम क् युटयूब चैनल प्रतिष्टाण पुणे पर व फेसबुक के इंडिया सहजयोग पेज पर भी लाइव प्रसारण किया जाएगा।

प्रतिष्टाण पुणे युटयुब चैनल को लाॅकडाउन मे अब तक १करोड से भी ज्यादा वियुज व ८ करोड इम्प्रेशन प्राप्त हुएं हैं।नये साधकों के लिए लर्निंग सहजयोगा युटयुब चैनल पर अंग्रेजी, हिंदी,मराठी भाषा ओ के नि:शुलक तय कार्य क्रम आयोजित किये जाते हैं।